ब्राह्मण धर्म के ढोंगी बाबा


fake babaनाम- ज्योतिषि स्वामी अमृतानंथचैतन्य उर्फ संतोष माधवन

नाबालिक से बलात्कार 
संतोष माधवन को इंटरपोल की मदद से आँध्र प्रदेश पुलिस ने दो साल पहले गिरफ्तार किया था।उस पर दुबई के एक बड़े व्यापारी ने 50 लाख रूपए ठगने का मामला दर्ज करवाया था। माधवन ने इस व्यापारी को स्वामी अमृत चैतन्य बनकर उससे कहा था कि उसके राज्य सरकार और प्रशासन में अच्छे सम्बन्ध हैं।
केरल में एक स्वयंभू धर्मगुरु और भविष्यवक्ता स्वामी अमृतानंथ चैतन्य उर्फ संतोष माधवन को यहां की एक अदालत ने मंगलवार को नाबालिग से बलात्कार और यौन शोषण करने का दोषी करार दिया था।ज्योतिषि स्वामी अमृतानंथचैतन्य उर्फ संतोष माधवन को बलात्कार व यौन शोषण का दोषी ठहराते हुए 16 वर्षो की जेल की सजा सुनाई थी।
धर्मगुरु के फ्लैट से बड़ी संख्या में पोर्नोग्राफिक फिल्मों के सीडी एवं शेर की खाल बरामद हुए। गांजे के सेवन एवं अन्य गैरकानूनी गतिविधियों में लिप्त रहने संबंधित कई मामले दर्ज हैं। जिन पर सुनवाई चल रही है।

नाम- बाबा राम रहीम 

बलात्कारी बाबा राम रहीम
इनकी हरकतें ऐसी कि पंजाब और हरियाणा नफरत की आग में झुलस उठे। बाबा राम रहीम ने सिखों की धार्मिक भावनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। कहा गया कि गुरू गोविंद सिंह की नकल कर बाबा ने अपनी पोशाक तैयार कराई।फिर क्या था कई दिनों तक पंजाब-हरियाणा में तलवारें खिंचीं रहीं। हर तरफ हंगामा शुरू हो गया। विवादों से डेरा बाबा का नाता बहुत पुराना है। -बाबा गुरमीत राम रहीम पर डेरा की शिष्याओं से बलात्कार का आरोप लगा। जांच टीम को डेरा बाबा के यहां एक गुफा भी मिली। आरोप है कि बाबा राम रहीम ने इसी गुफा में शिष्याओं से बलात्कार किया। यही नहीं आरोप ये भी है कि जब ये खबर अखबार में छाप दी गई तो उसका कत्ल करा दिया गया। इस हत्या का आरोप भी बाबा राम रहीम पर लगा। हत्या और बलात्कार के केस के अलावा बाबा राम रहीम पर गांव के किसानों की जमीन हथियाने का भी आरोप लगा। राम रहीम ने अदालतों में चल रही तमाम अदालती कार्यवाई पर भी असर डालने की कोशिश की। पूरा प्रशासन बाबा के चलते अपनी नींद उड़ाए रहा। लेकिन खुद राम रहीम आराम से बैडमिंटन खेलते रहे।

नाम- सत्य साईं बाबा

बलात्कारी बाबा 
अस्सी के दशक में स्वामी प्रेमानंद को बलात्कार एवं यौन प्रकरणों के उजागर होने पर उसे जेल की हवा खानी पड़ी थी। सत्य सांई बाबा बने इस तथाकथित बाबा पर बच्चों के समलैंगिक और युवा शिष्यों के समलैंगिक शोषण के कई आरोप लगे। त्रिची के साईबाबा के नाम से प्रसिद्ध प्रेमानंद को 1994 में कई आपराधिक मामलों के बाद दोहरे उम्र कैद की सजा सुनाई थी। उसके राजनीतिक सम्बन्ध काफी ऊँचे बताये जाते हैं। उस पर बलात्कार के कई आरोप हैं। एक इंजीनियर ने जब आश्रम की गतिविधियों पर ऊँगली उठाई तो आरोप हैं कि प्रेमानंद ने उसकी हत्या कर दी थी।

नाम- कृपालु जी महाराज 

अय्याश व चोर बाबा कृपालु महाराज
इस कथित धर्म ध्वजावाहक संत कृपालु महाराज की संतई का भांडा पहली बार मई 1991 में उस समय फूट गया, जब इस कथित धर्माचार्य को लड़कियों का अपहरण करने का ही आरोप नहीं लगा, बल्कि लड़कियों के साथ जबरिया बलात्कार करने के आरोप भी लगा।कृपालु पर मई, 2007 में त्रिनिदाद और टोबैगो में एक 22 साल की युवती के साथ बलात्कार का आरोप लगा। इस आरोप में जगतगुरु कृपालु जी महाराज के विश्वश्त सहयोगी प्रिया शरण महाराज को नागपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया था।

जरा सोचिए,
क्या किसी व्यक्ति की आध्यात्मिक उन्नति ब्यभिचारी-बलात्कारी मानसिकता के बीच सम्भव है?
विशुद्ध रूप से आध्यात्म के रास्ते पर चलकर क्या करोड़ों-अरबों रूपयों की अचल सम्पत्तियों का अम्बार लगा देना संभव है ?
अपने मूल नाम के साथ दस उपमाएँ लगाकर आज तक क्या कोई योग्य बन सका है?
अपने को श्रीकृष्ण का अवतार बताकर किसी के साथ बलात्कार करना क्या किसी धर्मात्मा का कार्य हो सकता है?
पुत्री समान अपनें ही शिष्याओं के साथ बलात्कार करने वाला बहुरूपिया कपटी संत क्या पूजनीय हो सकता है?
मूल रूप से उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जनपद के मनगढ़ कस्बे (गाँव) में 1922 में पैदा हुए राम कृपाल त्रिपाठी के विषय में तब किसी ने इस बात की कल्पना भी नहीं की होगी कि आगे चलकर यही राम कृपाल त्रिपाठी न सिर्फ ‘बाबा बाजार’ में अपनी बुलंदी का परचम लहराएगा बल्कि सारे कु-कर्मों को सफलता पूर्वक अंजाम देते हुए अरबों रूपये की अचल सम्पतियों का मालिक भी बन बैठेगा।
नाम में कृपा लेकिन काम में सिर्फ पाखंड। उत्तर प्रदेश के मनगढ़ में आश्रम में मुफ्त के बर्तन और पैसे बंटवाने के चक्कर में 63 लोगों की मौत का जिम्मेदार। जुबान पर धर्म की बातें, श्लोक और सत्य के इरादे लेकिन कर्म में घोर अधर्मी। मुक्ति का मार्ग दिखाने वाले कृपालु जी महाराज की कृपा हुई और 63 बेगुनाह महिलाओं और बच्चों को इस दुनिया से ही मुक्ति मिल गई। बाबा के आश्रम में मची भगदड़ में कुचल कर मारे गए वो और बाबा की आंखों से अफसोस का एक आंसू तक न टपका। उलटे बयान दिलवा दिया कि जो लोग मारे गए उन्हें वक्त ने मारा।
इस कलियुगी कथित धर्माधिकारी के झूठ एवं फरेब का भांडा उस समय फूटा है। जब साक्ष्यों के अनुसार जिला प्रशासन ने इन पर 3 करोड़ अस्सी लाख रूपये का जुर्माना लगाया है। वृंदावन के कृपालु महाराज एक बार फिर विवादों के घेरे में हैं। मथुरा के कलेक्टर डी.सी. शुक्ला ने कृपालु महाराज की संस्था जगदगुरु कृपालु कुंज परिषद ट्रस्ट से तीन करोड़ 80 लाख रूपये जुर्माने के रूप में वसूलने का आदेश दिया है।

Advertisements

About Bheem Sangh

Visit us at; http://BheemSangh.wordpress.com
This entry was posted in Brahmanism, Current Affairs, Gods, Religions and tagged , , , , , , , , , , . Bookmark the permalink.

6 Responses to ब्राह्मण धर्म के ढोंगी बाबा

  1. dipu says:

    bahut hi achi post from shudra sangh
    isi type k bahut se pakhandi baba dharm or god k nam par bholi janta ko bevkuf banane ka karya karte h inhe umraquaid ki saja hona chahiye or inki sampati rajsat hona chahiye……….

  2. आकाश says:

    में आपको बहुत बधाई देना चाहता हु , इस साईट को शुरू करने के लिए मेरा छोटा सा सुझाब है
    की आप इस साईट पर कुछ छोटी – छोटी लेकिन असरदार कमेंट्स, pictures, पोयम्स, रीसेंट न्यूज़(जो ब्राह्मण वाद का खुलासा करती हो), भी डाले जिनको इस साईट से लेकर fb एंड other सोशल मीडिया पर शेयर कर सके साथ में pictures भी हो तो ज्यादा अच्छा

    धन्यवाद

    जय भीम जय भारत

    आकाश निगम

    • Bheem Sangh says:

      आपके सुझाव के लिए बहुत बहुत धन्यवाद… आकाश जी, हम फेसबुक, ट्विट्टर, गूगल लिंक्डइन आदि सभी सोसिअल नेटवर्क पर है.. कृपया साईट पर नज़र डाले….

  3. Sanjay Reddy says:

    In baramino ko , aapke madhayam sank sikane ka vakt aa gaya.

  4. Arvind says:

    Kafi achha laga ap ka post jo jankari ap de rahen hai wo hmare liye kafi mahtw purd hai than,s g ap ko

  5. shakya harish priyadarsi says:

    ब्राह्मण धर्म के ढोंगी बाबा

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s